गैजेट्स

एप्पल विज़न प्रो कीमत 4 लाख रुपये तक: कंपनी का नया निर्णय

Apple Vision Pro को हाल ही में अमेरिका में लॉन्च किया गया है। लेकिन पूरी दुनिया में लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यही वजह है कि इस गैजेट की डिमांड पूरी दुनिया में है। अमेरिका में इस प्रोडक्ट को $3,499 रुपए में लॉन्च किया गया है। अगर भारतीय रुपयों में इसे बदले तो करीब 3 लाख रुपए होती है। हालांकि इसकी कीमत में भारत में बहुत अलग होने वाली है। क्योंकि टैक्स काफी अलग होते हैं।

Apple Vision Pro की कीमत को लेकर भी चर्चा हो रही है। लेकिन इन सबके बावजूद लोग इसका काफी इंतजार कर रहे हैं। Vision Pro के लिए जापान, चीन और सिंगापुर में तो लोगों ने स्टोर्स के बाहर लंबे समय तक इंतजार भी किया और इसे एक्सपीरियंस करने के लिए भी लोगों ने काफी इंतजार भी किया। अब भारत में डिवाइस की कीमत को लेकर भी अलग-अलग खबरें चल रही हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस डिवाइस को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो करीब 4 लाख रुपए से 5 लाख रुपए खर्च करने होंगे। ये सेलर पर डिपेंड करता है। अब ये सेलर पर आधारित है कि वह इस प्रोडक्ट को कितने का बेचना चाहते हैं। Apple ने फिलहाल इस प्रोडक्ट की मौजूदगी अमेरिका में रखी है। यानी ये गैजेट अमेरिका में उपलब्ध है। अभी तक सामने आई जानकारी की मानें तो चीन में ये गैजेट उपलब्ध हो सकता है।

Apple Vision Pro को ला रहे हैं अमेरिका से-

अब ऐसे में ऐपल ने फॉर्मल रूट तैयार नहीं किया है। इससे ब्लैक मार्केटिंग को काफी बल मिलेगा। iPhone की तरह ही ये भी ब्लैक मार्केटिंग को बल देगा। कई लोग अमेरिका से इस प्रोडक्ट को ला रहे हैं। यही वजह है कि अभी कस्टम एजेंसियां इस पर निगाह रखी हुई है और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

Related Articles

Back to top button