धर्म

देवगुरु बृहस्पति वृष राशि में 1 मई को करेंगे प्रवेश, इन 5 राशियों का चमक उठेगा भाग्य

 देवगुरु बृहस्पति को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय होना तय है। देवगुरु बृहस्पति को गुरु को ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक ग्रह कहा जाता है। बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा, और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी होते  हैं। देवगुरु बृहस्पति 1 मई को राशि परिवर्तन करेंगे। इस दिन देवगुरु बृहस्पति मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। देवगुरु बृहस्पति करीब 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार देवगुरु वृषभ राशि में प्रवेश कर कुछ राशि वालों पर विशेष कृपा करेंगे तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल…

मेष राशि– मन अशांत रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

वृषभ राशि– मन प्रसन्न रहेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। लेखन आदि बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में अभी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भ्सरपूर रहेगा, परंतु मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। कारोबार के प्रति सचेत रहें। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन अशांत रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। कारोबार में अभी सुस्ती रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। माता की सेहत का ध्यान रखें।

कन्या राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। कारोबार में अभी सुस्ती रहेगी। फिर भी मित्रों के सहयोग से कारोबार कुछ चलता रहेगा। बड़े भाई-बहनों से कुछ आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

तुला राशि- मन तो प्रसन्न रहेगा। परंतु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि।

वृश्चिक राशि- मन अशांत रहेगा। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र के साथ कारोबार की शुरूआत हो सकती है।

धनु राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। विदेश जाने के अवसर भी मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। परिवार में सुख-शांति रहेगी। पिता की सेहत का ध्यान रखें। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि– किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बातचीत में संयत रहें। सेहत का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में कमी हो सकती है।

मीन राशि– मन प्रसन्न तो रहेगा, परंतु मन में कुछ उतार-चढ़ाव भी रहेंगे। किसी मित्र से भेंट हो सकती है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में कुछ व्यस्तता बढ़ सकती है। कारोबार में किसी रुके धन की प्राप्ति होगी।

Related Articles

Back to top button